Saturday 15 March 2014

सिंधुदुर्ग के नौ-सैनिकों के हत्यारे रक्षा मंत्रालय के बाबू....

वाह रे बाबू गीरी ! वाह !
मैं हमेशा से कहते आया हूँ की हिंदुस्तान की दुर्दशा और हिंदुस्तान मे सारे भ्रष्टाचार की जड़ मे यही बाबू लोग (IAS,IPS,IRS,IFS...) हैं। ये वही जमात है जो अकर्मण्यता की जड़ है, भ्रष्टाचार की जननी है। इस जमात मे जो कुछ थोड़े से ईमानदार लोग हैं उन्हे अछूत बना कर अलग रख दिया जाता है।
वर्तमान प्रशासकीय ढांचा, जो अंग्रेज़ो की देन है देश को लगा वह घुन है जो देश को कमजोर करता आया है। 

अभी-अभी सिंधुदुर्ग पनडुब्बी मे पिछले दिनो लगी आग के केंद्र मे भी इन्ही बाबू लोगों की अकर्मण्यता रही है। अगर नेवी की मांग पर रक्षा मंत्रालय के एयर कंडीसन कमरे मे बैठे इन बाबुओं ने समय रहते सिंधुदुर्ग की बैटरियाँ बदल कर नई उनकी जगह नई बैटरिया खरीद कर लगाने की इजाजत नौ सेना अधिकारियों को दी होती या उनके केबल बदल दिये जाते तो ये हादसा न होता। हमारे बहादुर नौ सैनिकों की जान न जाती। इन बाबुओ पर नौ सनिकों की हत्या का मुकदमा चलाया जाना चाहिए।
जैसा की मैंने इससे पहले भी अपनी पोस्ट पर लिखा है, मनमोहन सिंह सरकार की सबसे बड़ी असफलता अंत्यन्त संवेदनशील जगहों पर गलत बाबुओं की नियुक्ति रही है।
अकर्मण्य, आलसी, भ्रष्ट, आत्म-केन्द्रित बाबुओं की ये जमात कितनी सुसंगठित है इसका उदाहरण पिछले दिनो आप सबको मिला होगा।

सिर्फ 2 उदाहरण दूँगा.... 
पहला है कोयला खान आबंटन मे हुये तथाकथित भ्रष्टाचार के समय कोयला मंत्रालय के तत्कालीन सचिव का। (मेरा मानना है की इन आबंटनों मे भले कुछ लोगों को फायदा पहुंचा हो पर भ्रष्टाचार नहीं हुआ है, क्योंकि आधे के करीब कोयला खाने खुद राज्य सरकारों को आबंटित हुयी हैं) ' खैर उसे छोड़िए-
भ्रष्टाचार के आरोप मंत्रियों से लेकर प्रधानमंत्री तक के ऊपर लगे और बाबुओं मे कोई हलचल नहीं हुयी। पर जैसे ही संदेह की सुई कोयला मंत्रालय के तत्कालीन सचिव की तरफ घूमी सारे बाबू, सारा मीडिया उन्हे बचाने के लिए खड़ा हो गया।क्योंकि यही बाबू लोगों की जमात भारत के किसान और मजदूरों के खिलाफ औद्योगिक घरानो का साथ देते हैं। 

दूसरा उदाहरण- शाहरुख खान से लेकर पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम तक अमेरिका मे बेइज़्ज़त किए जाते हैं पर सरकार सोई रहती है। बाबू कहते हैं, who cares? पर जब महाराष्ट्र सरकार मे बाबू रहे एक शक्स की दो दो पासपोर्ट रखने वाली सुपुत्री की, जो Indian Foreign Service मे हैं उनकी अमेरिकी नियमो के अनुसार जांच पड़ताल होती है तो महाराष्ट्र का ये बाबू पूरी केंद्र सरकार को हिला देता है। सरकार कांपते हुये फैसले तत्काल लेती है।

आरोप भी क्या थे, इन बाबू की बाबू सुपुत्री पर ? अपनी नौकरानी को कम तंख्वाह देने का। खुद जिस बिरादरी से ये बाबू आते हैं वह समाज पर इनकी बिरादरी के शोषण का आरोप लगाती आई है, और खुद अपनी नौकरनी का शोषण करते पाये जाने पर इतना हो हल्ला? नौकरानी अमेरिका मे और उसके पति को प्रताड़ित करने के लिए उस पर हिंदुस्तान मे मुकदमा? वाह रे बाबू गीरी! वाह !
'नमन'

No comments:

Post a Comment