Wednesday 31 July 2013

राष्ट्रीय सुरक्षा और BJP



          === राष्ट्रीय सुरक्षा और BJP ===



राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों मे बाजपेयी की NDA सरकार का रिकार्ड बेहद खराब रहा था। यहाँ मैं सिर्फ कुछ उदाहरण देना चाहूँगा...
·       कारगिल युद्ध के ठीक 3 महीने पहले 1999 मे अटलबिहारी बाजपेयी की लाहौर बस यात्रा (शांति यात्रा ) के समय पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष ने किया भारतीय प्रधानमंत्री को सलामी देने से इंकार। पूरे विश्व मे कटी भारत की नाक। भारत सरकार की साख गिरी।
·       ठीक उसी समय जब श्री बाजपेयी लाहौर शांति यात्रा की तैयारी कर रहे थे पाकिस्तान ने अपने सैनिक भेज कर कारगिल सीमा की खाली पड़ी भारतीय बैरेकों पर कब्जा कर लिया और भारत सरकार को इसकी भनक तक लगी। भारत सरकार और भारतीय गुप्तचर एजेंसियों की यह एक बहुत बड़ी नाकामी थी।
·       एक भारतीय चरवाहे नामग्याल से रक्षा मंत्रालय को पाकिस्तान की घुसपैठ का पता चला, न की किसी सुरक्षा एजेंसी से।
भारत सरकार और हमारी जासूसी एजेंसियों के लिए यह शर्म की बात थी।
·        9 मई 1999 को करगिल क्षेत्र मे गोलाबारी करके सेना के 100 करोड़ के आयुध भंडार को नष्ट कर दिया ।
·        पाकिस्तानी सैनिकों की टोह लेने गए भारत के आधा दर्जन सैनिकों का पाकिस्तानी सैनिकों ने मई-1999 के अंतिम सप्ताह मे बेरहमी से कत्ल कर दिया।
·       27 मई 1999 को दो मिग -27 लड़ाकू जहाजों को मार गिराया और पैराशूट से कूदे कमांडर आहूजा की आंखे निकाल कर गला काट कर उनकी हत्या कर दी।
·       11जून 1999 को NDA तत्कालीन विदेशमंत्री जसवंत सिंह ने पाकिस्तानी विदेशमंत्री का दिल्ली मे हार और फूल के साथ स्वागत किया। (ये है बीजेपी का कायर चेहरा)
·       भारतीय सेना जब कारगिल की अपनी सुरक्षा चौकियों को वापस लेने कारगिल सेक्टर पहुंची तो भारतीय सैनिकों के पास बर्फ मे चलने वाले जूतो का अभाव था। जूते बनाने वाले विदेशी निर्यातकों से जब सेना अधिकारियों ने संपर्क किया तो पता चला की अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार से बर्फ मे चलने वाले सब जूते पाकिस्तान ने खरीद लिए थे। भारतीय जासूसी एजेंसियों के लिए ये शर्म की बात थी की उन्हे इसकी भनक तक न लगी।
·       भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी का कारण .....
इंडिया टुडे ने खोली पोल ..(अंक दि 20/5/2013 पेज 40)..
·       1968- प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए RAW के अंदर बनाई CIT-X (Counter Intelligence Team-X)
·       1977- प्रधानमंत्री मोरारजी भाई ने CIT-X को बंद किया। बाजपेयी और आडवाणी दोनों मोरारजी मंत्रिमंडल मे मंत्री थे 
·       1980- प्रधानमंत्री बनने पर इन्दिरा गांधी ने पुनः CIT-X को पुनः शुरू किया
·       1997- प्रधानमंत्री गुजराल ने पुनः बंद किया CIT-X विभाग
·       1998- प्रधानमंत्री बाजपेयी ने CIT-X पुनः शुरू करने के RAW के अनुरोध ठुकराया ...
 यही कारण था की जब 1999 मे कारगिल मे पाकिस्तानी सैनिक घुसे तो किसी को पता नहीं चला।
·       24 दिसंबर 1999- इंडियन एयरलाइन्स की फ़्लाइट IC-814 का अपहरण। पायलट ने बहुत बुद्धिमानी का परिचय देते हुये हवाई जहाज को अमृतसर हवाई अड्डे पर उतार लिया। लेकिन तत्कालीन प्रधानमंत्री बाजपेयी और गृह मंत्री आडवाणी की अक्षमता ने विमान को फिर अमृतसर से उड़ जाने दिया। अपनी धरती पर घंटो विमान खड़ा रहा और बीजेपी सरकार उसे पुनः उड़ान भरने से न रोक सकी। दहाड़ने वाले बीजेपी नेता मिट्टी के शेर साबित हुये।
·       मौलाना मसूद अज़हर, अहमद ओमर सईद शेख और मुस्तक जरगार जैसे खतरनाक आतंकवादियों को 900 करोड़ की फिरौती के साथ छोड़ने भारत के तत्काल विदेश मंत्री जसवंत सिंह खुद कंधहार गए। यह स्वतंत्र भारत के इतिहास का एक काला दिन था। यही मौलाना मसूद अज़हर और यही फिरौती की रकम मुबई आतंकी हमले का कारण बनी।   

21 अप्रेल 2001  को बांगलादेश राइफल्स ने भारतीय बार्डर सेक्योरिटी फोर्स के 15 जवानो को पकड़ कर उन्हे बेरहमी से कत्ल कर दिया। क्षत-विक्षत हालत मे उनकी लाश बंगलादेश ने भारत सरकार को सौंपी। दहाड़ने वाले BJP के शेर कुछ न कर सके। बीजेपी सरकार ने भारत का सिर पूरी दुनिया के सामने नीचा कर दिया। स्वतंत्र भारत के इतिहास मे ये एक और काला दिन था।
·       13 दिसंबर 2001 को भारतीय प्रजातन्त्र और भारतीय अस्मिता के प्रतीक संसद भवन पर 5 आतंकवादियों ने हमला किया। पांचों आतंकवादी मारे गए। फिर से BJP के सुशासन की पोल खुल गयी।
 बीजेपी ने देश की सुरक्षा के साथ बार- बार खिलवाड़ क्यों किया ?
 जवाब दें BJP के नेता,  वे भारत के साथ हैं या पाकिस्तान के साथ?
क्रमशः                                           नमन    


1 comment:

  1. राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों मे बाजपेयी की NDA सरकार का रिकार्ड बेहद खराब रहा था। यहाँ मैं कुछ उदाहरण देना चाहूँगा... // हाहाहा नमन जी UPA सरकार का राष्ट्रिय सुरक्षा में योगदान भारत का स्वर्णिम काल है ,किसी पडोसी देश की हिम्मत नहीं है भारत की तरफ आँख उठाकर देख ले :) पाकिस्तान चीन और बंगलादेश जैसे देशो की नाक में दम कर रखा है UPA सरकार ने ,मन्नू दादा जी जैसे शसक्त पीएम ने अपने कड़ी निंदा रूपी तीर से अपने दुश्मनों का हाल बेहाल कर रखा है !!
    कुल मिलाकर निष्कर्ष रूप में हम ये कह सकते है की कांग्रेस सरकार जैसी सुरक्षा हमारे देश को कोई भी नहीं दे सकता :)
    जय सोनिया जय भारत

    ReplyDelete