Sunday 14 October 2012


                                              
                                           "चोर की दाढ़ी में तिनका"

दूसरों पर प्रतिदिन बिना सोचे समझे आरोप लगाने वाले बाबा रामदेव अपने गुरु बाबा शंकरदेव  के गायब होने की जांच सीबीआय द्वारा कराये जाने पर जिस तरह तिलमिला उठे हैं लगता है "चोर की दाढ़ी में तिनका" है। श्रद्धेय बाबा रामदेव जी से अकिंचन कुछ प्रश्न पूंछना चाहता है।

1.. बाबा शंकरदेव जुलाई 2007 से गायब हैं। अपने पिता समान गुरु के गायब होने के बाद उनकी खोज में बाबा रामदेव ने क्या क्या और कितने प्रयत्न किये ?

2..  बाबा शंकरदेव के गायब होने बाद बाबा रामदेव कितनी बार उनकी खोज के विषय में स्थानीय थाने गए और कितनी बार बड़े पुलिस अधिकारियों से मिल कर अपने गुरु की खोज की मांग की?

3.. बाबा रामदेव ने अपने शिविरों जिसमे लाखों भक्त आते हैं, में कितनी बार अपने भक्तों से अपने गुरु की खोज करने का आग्रह किया  और कितनी बार इस विषय पर चर्चा की?

4.. हर बात में केंद्र सरकार की अक्षमता पर टिप्पणी करने वाले बाबा रामदेव ने इस विषय में केंद्र सरकार पर कितनी बार टिप्पणी  की ।

5.. पूरे भारतवर्ष की व्यथा से व्यथित बाबा रामदेव ने अपने गुरु बाबा शंकरदेव के गायब होने के बाद कितनी बार और कितने पत्र  लिख कर केंद्र और राज्य सरकार से उन्हें खोजने की मांग की?

6..  क्या यह सच नहीं है की बाबा शंकरदेव के गायब होने के लगभग साथ साथ ही बाबा रामदेव की आर्थिक उन्नति दिन दूनी रात चौगुनी तेजी से हुयी? 

7..  क्या कुछ लोगों द्वारा लगाये जा रहे इन आरोपों में कि बाबा शंकरदेव के गायब होने की जांच दबाई गयी , कुछ तथ्य है? 
                                                                         'नमन' 

No comments:

Post a Comment